Home Yamunanagar Yamunanagar : डी.सी ने किया रैन बसेरों का औचक निरीक्षण

Yamunanagar : डी.सी ने किया रैन बसेरों का औचक निरीक्षण

0
Yamunanagar : डी.सी ने किया रैन बसेरों का औचक निरीक्षण
DC Yamunanagar inspecting night shelters

Yamunanagar Hulchul : उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने जिला यमुनानगर के रैन बसेरों का देर रात औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि जिला में चार रैन बसेरे बनाए गए है। जगाधरी बस स्टैंड, संत निरंकारी भवन, रेलवे स्टेशन यमुनानगर, बस अड्डा यमुनानगर में रैन बसेरे है।

उन्होंने बताया कि इन रैन बसेरों में सोने के लिए बिस्तर, रजाई, बैड के साथ-साथ शौचालय की व्यवस्था है और इन रैन बसेरों में 50 से 60 व्यक्ति रह सकते हैं । उन्होंने बताया कि यह बिल्कुल नि:शुल्क है। इन रैन बसेरों में कोई भी व्यक्ति सर्दी से बचाव के लिए रात को रह सकता है।

उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने देर रात रेलवे स्टेशन के पास फुटपाथ पर सो रहे व्यक्तियों को रैन बसेरे में पहुंचाने के लिए रेडक्रॉस के सचिव डॉ. सुनील कुमार को निर्देश दिए कि इन व्यक्तियों को रैन बसेरों में पहुंचाया जाए। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग व गरीब लोगों को सर्दी से बचाव के लिए हरियाणा सरकार द्वारा रैन बसेरों का निर्माण किया गया है, यह बहुत ही सराहनीय कार्य है।
इस अवसर पर एनजीओ शांति फाउंडेशन से प्रिया, पीएफए ऑर्गेनाइजेशन से जतिन त्यागी, स्माइल फाउंडेशन से संजीव मेहता, रेडक्रॉस से शशि भूषण, विजय सिंह, कंवरपाल, गोविंद व नगर निगम के रमेश व अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।