Home Yamunanagar Yamunanagar : सड़क पर सामान फैलाने वाले कबाड़ियों पर होगी कार्रवाई

Yamunanagar : सड़क पर सामान फैलाने वाले कबाड़ियों पर होगी कार्रवाई

0
Yamunanagar : सड़क पर सामान फैलाने वाले कबाड़ियों पर होगी कार्रवाई
  • सेनिटेशन कमेटी की बैठक में मेयर व आयुक्त ने दिए अधिकारियों को निर्देश

  • शहर के सभी मार्गों को साफ व सुंदर बनाने के भी दिए निर्देश

Yamunanagar Hulchul : स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 को लेकर नगर निगम द्वारा टिवनसिटी के सभी मार्गों को सुंदर व चकाचक बनाया जा रहा है। स्वच्छ सर्वेक्षण में हमारा शहर अव्वल स्थान पर आए, इसी को लेकर मेयर मदन चौहान व आयुक्त अजय सिंह तोमर ने सोमवार को सेनिटेशन कमेटी की बैठक ली। बैठक में मेयर चौहान ने पिछली मीटिंग में सफाई निरीक्षकों को सौंपे कार्यों की समीक्षा की और शहर के सभी मार्गों को सुंदर व साफ बनाने के निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य सफाई निरीक्षक हरजीत सिंह ने बताया कि मुख्य मार्गों के किनारे पड़े बड़े पत्थर, टूटे खंभे, मलबा व गंदगी को उठा दिया गया है। शहर के कुछ मार्गों पर अभी साफ किया जा रहा है। निगमायुक्त तोमर ने सभी सफाई निरीक्षकों को सड़कों किनारे दुकानदारों द्वारा किए अतिक्रमण को हटाने व कबाड़ियों द्वारा सड़क तक फैलाएं सामान को जब्त करने के निर्देश दिए। ताकि रात के समय सड़क किनारे पड़े कबाड़ियों के सामान की वजह से होने वाले हादसों में किसी की जान न जाए।

सप्ताहभर पहले मेयर मदन चौहान ने शहर के मुख्य मार्गों से बड़े पत्थर, टूटे खंभे, मलबा, पुराने वाहन व अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद सफाई निरीक्षकों की टीमों ने शहर के बीच से निकल रहे जगाधरी पौंटा नेशनल हाईवे 73ए, लघु सचिवालय रोड, अंबाला रोड, सहारनपुर रादौर रोड व रादौर रोड के किनारों से बड़े पत्थरों, टूटे खंभे, मलबा व अन्य सामान उठाकर साफ किया।

सड़कों के किनारे जहां कीचड़ व गड्ढें बने हुए है, उन्हें भी ठीक किया गया। मेयर चौहान ने इस बारे में सभी निरीक्षकों से रिपोर्ट ली। इसके साथ ही शहर के अन्य मार्गों के किनारों को भी साफ करने के निर्देश दिए। बैठक में सभी मार्गों के किनारे साफ करने के साथ डिवाइडरों पर लगे पोलों पर पेंट करने, सड़कों के किनारे सरकारी दीवारों पर वाल पेंटिंग करने, मुख्य बाजारों की सफाई करने, डस्टबिन लगवाने के निर्देश दिए। सड़क किनारों कंडम खड़े वाहनों को उठाने व कबाड़ियों के सड़क तक पड़े सामान को जब्त करने के भी निर्देश दिए गए।

मेयर मदन चौहान ने कहा कि शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने के लिए सभी सड़कों को साफ किया जा रहा है। शहर के मुख्य मार्गों पर सड़क किनारे पड़े पत्थरों, मलबा व खंभों को हटा दिया गया है। कई सड़कों से सफाई की जा रही है। इसके लिए सफाई निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। जल्द ही हमारे शहर की सभी सड़कें साफ होंगी।

शहरवासी शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने में अपना सहयोग दें। दुकानदार सड़कों पर सामान रखकर अतिक्रमण न करें। ताकि शहरवा‌सियों को सड़कों से निकलने में परेशानी न हो। बैठक में उप निगम आयुक्त विनोद नेहरा, मुख्य सफाई निरीक्षक हरजीत सिंह, सेनिटेशन कमेटी के पार्षद प्रिंस शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि अनिल कांबोज, वेदप्रकाश पप्पी, सफाई निरीक्षक गोविंद शर्मा, अमित कांबोज, बिट्टू सिंह आदि मौजूद रहे।