Home Yamunanagar Yamunanagar : स्ट्रार्म वाटर पाइप लाइन के लिए पेड़ काटने का काम शुरू, मेयर ने किया निरीक्षण

Yamunanagar : स्ट्रार्म वाटर पाइप लाइन के लिए पेड़ काटने का काम शुरू, मेयर ने किया निरीक्षण

0
Yamunanagar : स्ट्रार्म वाटर पाइप लाइन के लिए पेड़ काटने का काम शुरू, मेयर ने किया निरीक्षण
Yamunanagar : स्टॉर्म वाटर लाइन डालने के कार्य का निरीक्षण करते मेयर मदन चौहान

11.84 करोड़ की लागत से बरसाती पानी की निकासी के लिए डाली जा रही स्टॉर्म वाटर पाइप लाइन

मेयर ने वन विभाग के अधिकारियों को पेड़ काटने का काम जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

Yamunanagar Hulchul : शहर से बरसाती पानी की निकासी के लिए कन्हैया साहिब चौक से डिच ड्रेन तक नगर निगम अमरुत योजना के तहत स्टॉर्म वाटर पाइप लाइन डाली जा रही है। करीब 11.84 करोड़ की लागत से यह पाइप लाइन शहर के बीच से निकल रहे पुराने नेशनल हाईवे 73 के साथ साथ डाली जाएगी। अब सड़क को फोरलेन करने का काम किया जा रहा है।

इसके लिए सड़क किनारे खड़े पेड़ों को वन विभाग द्वारा काटा जा रहा है। मंगलवार को मेयर मदन चौहान ने सरोजिनी कॉलोनी के नजदीक नगर निगम एक्सईएन रवि ओबरॉय व वन विभाग के अधिकारियों के साथ जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को ‌जल्द से जल्द इस कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। ताकि शहरवासियों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़ा।

बता दें कि जगाधरी से आ रहा बड़ा नाला बरसाती सीजन में यमुनानगर की शहरी कालोनियों में जलभराव की वजह बनता है। बरसात के दिनों में क्षमता से अधिक पानी आने पर नाले से ओवरफ्लो होकर बाहर गलियों में बहता है। इस दिक्कत को दूर करने के लिए नाले के पानी को बांटने के लिए कन्हैया साहिब चौक से डिच ड्रेन तक नगर निगम अमरुत स्कीम में स्टॉर्म वाटर पाइप लाइन डाल रहा है। ताकि जगाधरी से यमुनानगर में आकर नाले का पानी शहरी कालोनियों की ओर जा रहे नाले के साथ कन्हैया साहिब चौक से डायवर्ट होकर डिच ड्रेन में जा सके।

योजना के तहत लगभग छह फुट चौड़ी पाइप लाइन डाली जानी है। पाइप लाइन का काम 11.84 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। बाईपास तक पाइप लाइन डालने का काम पूरा किया जा चुका है। कन्हैया चौक से सरोजिनी कॉलोनी हनुमान मंदिर तक सड़क के फोन लेन किए जाने के कारण पेड़ों को काटने का काम बाकी थी। जिसे अब वन विभाग द्वारा शुरू कर दिया गया है।

मंगलवार को मेयर मदन चौहान वन विभाग द्वारा पेड़ काटने के कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को जड़ से सभी पेड़ों को निकालने और उनके अवशेषों को उठाने का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। मेयर चौहान ने कहा कि स्टॉर्म वाटर पाइप लाइन का काम पूरा होने से शहर में बरसाती पानी की निकासी की समस्या दूर हो जाएगी।

इसके बाद प्रोफेसर कॉलोनी, मॉडल टाउन, टैगोर गार्डन, लाजपत नगर समेत कई कॉलोनियों में जलभराव की समस्या नहीं रहेगी। मेयर चौहान ने कहा कि इसके अलावा हम सभी कॉलोनियों में पानी निकासी के लिए अंडरग्राउंड नालियां बना रहे है। ताकि किसी भी कॉलोनी में जलभराव की समस्या न रहें।

.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter