Home Yamunanagar Yamunanagar : 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू

Yamunanagar : 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू

0
Yamunanagar : 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू

Yamunanagar Hulchul : स्वास्थ्य विभाग के सभी डाक्टर्स, नर्स, पेरा मैडिकल स्टाफ व जिला प्रशासन के फ्रंट लाईन वर्कस, सनातन धर्म सभा का धन्यवाद करता हूँ जो अपनी जान पर खेल कर नागरिकों को कोविड से बचा रहे है। यह शब्द भाजपा सांसद रत्नलाल कटारिया ने कहे।

एसडी पब्लिक स्कूल जगाधरी में 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबाला लोकसभा सांसद रतनलाल कटारिया ने शिरकत की उनके साथ भाजपा विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग, संस्था उपसचिव मनोज गुप्ता साथ रहे।

एसडी पब्लिक स्कूल जगाधरी प्रांगण में पहुंचने पर उनका स्वागत नगर निगम सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण शर्मा पिन्नी ने पुष्पगुच्छ भेंट करके किया और उन्हें विद्यालय में चल रही गतिविधियों से अवगत कराया।
लोकसभा सांसद रतनलाल कटारिया ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है इसलिए उनके बचाव के लिए टीकाकरण अति आवश्यक है।
कोवैक्सीन 95 से ज्यादा देशों में निर्यात की जा रही है और यह पूरी तरह से सुरक्षित है इसके परीक्षण सफल साबित हुए हैं। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर  15 से 18  साल तक के बच्चो को पहले ही दिन लगाए गए कोवैक्सीन  का आंकड़ा 40 लाख पार कर चूका है।
भारत इस वर्ष 500 करोड़ वैक्सीन का उत्पादन करने के लिए तैयार है, सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन अभियान के तहत हम एक दिन में करीब-करीब ढाई करोड़ वैक्सीन डोज लगा कर दिखा चुके हैं। यह दिखाता है कि भारत की कैपबिलिटी क्या है, हमारा सामथ्र्य क्या है जिसके कारण विश्व भर के देशों में भारत की विश्वसनीयता बड़ी है।
उप सिविल सर्जन डा. विजय विवेक ने बताया कि दो दिवसीय कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में विद्यालय के कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं तक के 1228 विद्यार्थियों कोरोना वायरस से बचाव के लिए कोवैक्सीन लगाई गई। सचिव अभिषेक मित्तल व उपसचिव मनोज गुप्ता ने बताया कि श्री सनातन धर्म सभा समय-समय पर अपने विद्यालय में कोरोना वैक्सीन के शिविर आयोजित करती रही है व सामाजिक कार्यों में भी प्रशासन का साथ देती है।
इस अवसर पर श्री सनातन धर्म सभा के सचिव अभिषेक मित्तल, सनातन धर्म मैनेजमेंट कमेटी के उप सचिव मनोज गुप्ता, सदस्य संजीव गर्ग, एस डी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रधानाचार्य सतीश कुमार, एसडीएमटी डायरेक्टर शैली गुप्ता, एसडी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य अतुल जैन, कार्यवाहक मुख्य अध्यापिका अनु धवन विशेष रुप से उपस्थित रहे।