Home Yamunanagar Yamunanagar : नगराधीश अशोक कुमार नेे अधिकारियों को दिए निर्देश

Yamunanagar : नगराधीश अशोक कुमार नेे अधिकारियों को दिए निर्देश

0
Yamunanagar : नगराधीश अशोक कुमार नेे अधिकारियों को दिए निर्देश

Yamunanagar Hulchul : नगराधीश अशोक कुमार नेे अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मुख्यमंत्री शिकायत निवारण पोर्टल (सी.एम.विंडों) पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित समय अवधि में समाधान सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही के लिए अधिकारी स्वयं जिम्मेवार होंगे।

नगराधीश अशोक कुमार जिला सचिवालय के सभागार में सी.एम. विंडों पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के समाधान सम्बन्धी कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लोगों की शिकायतों के निपटान के लिए पारदर्शी और सुविधापूर्ण माध्यम अपनाया गया है ताकि जनता की शिकायतों का शीघ्र निपटान सुनिश्चित किया जा सके।

जिन विभागों में अधिक संख्या में शिकायते लम्बित है उन्हें इन शिकायतों के जल्द निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे मामले जिनका समाधान राज्य मुख्यालय स्तर पर संभव है उसके लिए मुख्यालय से सम्पर्क करें और जहां कही उनके हस्तक्षेप की आवश्यकता है तो वह स्वयं भी इसमें सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। इसके अतिरिक्त उन्होंने ई-आफिस, एसएमजीटी, सोशल मीडिया शिकायत निवारण टै्रकर, सरल पोर्टल,सीपी ग्राम आदि के माध्यम से लोगों की शिकायतो के शीघ्र निवारण के आदेश भी सम्बन्धित अधिकारियों को दिए।

नगराधीश अशोक कुमार ने कहा कि सीएम विंडों में जिला यमुनानगर का स्कोर अच्छा है इसके लिए अधिकारी बधाई के पात्र है। उन्होंने निर्देश दिए कि जो अधिकारी एवं सम्बंधित नोडल अधिकारी बैठक में नहीं आए उन्हें शौ कॉज नोटिस जारी किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी पूरी रूचि लेकर शिकायतों के निपटान के कार्य करें और जब भी बैठक में आए तो शिकायत की पूरी जानकारी लेकर आए।
उन्होंने कहा कि रैड जोन में आई शिकायतों को निपटाने वाले अधिकारी एवं नोडल अधिकारी शिकायतों के निपटान पर विशेष ध्यान दें व अपना स्कोर बढ़ाए। उन्होंने कहा कि ई-आफिस में पहले यमुनानगर का अच्छा स्कोर था। अब कुछ पिछड़ा है। अत: ई-आफिस  में सम्बंधित अधिकारी अपना स्कोर अच्छा करें। इस अवसर पर डीआईओ अरविन्द्र जोत सिंह वालिया, सीएमजीजीए विपिन फलोर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।