Home Yamunanagar Yamunanagar : रैन बसेरों का किया जा रहा नियमित रूप से निरीक्षण

Yamunanagar : रैन बसेरों का किया जा रहा नियमित रूप से निरीक्षण

0
Yamunanagar : रैन बसेरों का किया जा रहा नियमित रूप से निरीक्षण

Yamunanagar Hulchul : गतरात्रि फुटपाथ एवं रेलवे स्टेशन के नजदीक खुले में सोने वाले 12 लोगों को रैन बसेरे में भिजवाया गया। इस अवसर पर जानकारी देते हुए डॉ0 सुनील कुमार, सचिव रैडक्रास समिति, यमुनानगर ने बताया कि  उपायुक्त पार्थ गुप्ता के दिशा-निर्देशों की पालना रैन बेसेरों के रख-रखाव एंव सही संचालन हेतु इनका रोजाना निरिक्षण किया जा रहा है।

रैन बसेरों के उचित संचालन, उनकी साफ-सफाई तथा सर्दी के मौसम में किसी भी जरूरतमंद राहगीर को बाहर खुले में सडक़ या फुटपाथ पर न सोना पड़े इसके लिए रैडक्रॅास के अधिकारी व कर्मचारी रोजाना टीम के रूप में सेवाऐं दें रहे हैं। यदि कोई व्यक्ति बाहर खुले में फुटपाथ पर सोता हुआ मिलता है तो उसे रैन बसेरे में जाने हेतु एवं वर्तमान में फैल रहे कोविड के बारे में भी जागरूक किया जाता है ताकि वह स्वयं व अन्य लोगों को भी बचा सके।

उन्होंने यह भी बताया कि आयुक्त नगर निगम के निर्देशानुसार शहर में 4 मुख्य स्थानों पर निरंकारी भवन यमुनानगर के सामने शुलभ शौचालय के ऊपर, बस स्टैण्ड जगाधरी में स्थित शुलभ शौचालय के ऊपर, पोर्टा कैबिन रेलवे स्टेशन के नजदीक तथा पोर्टा कैबिन यमुनानगर बस स्टैण्ड के नजदीक यह रैन बसेरे संचालित किए जा रहे हैं। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति बाहर खुले में न सोए और यदि मिले तो उसे नजदीकी रैने बसेरे में जाने के लिए प्रेरित करें, वहां सभी सुविधाऐं नि:शुल्क उपलब्ध हैं। इन रैन बसेरों में उचित साफ-सफाई, गर्म बिस्तरों व पीने हेतु स्वच्छ जल इत्यादि का पूर्ण प्रबंध है।

.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter