Home Yamunanagar Yamunanagar : निबंध लेखन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, शीतल रही प्रथम

Yamunanagar : निबंध लेखन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, शीतल रही प्रथम

0
Yamunanagar : निबंध लेखन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, शीतल रही प्रथम
  • जीएनजी कॉलेज में राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में निबंध लेखन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Yamunanagar Hulchul : गुरू नानक गर्ल्स कॉलेज के एनएसएस सीविक क्लब और कौटिल्य इतिहास एसोसिएशन की ओर से राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका विषय स्वामी विवेकानंद के राजनीतिक विचार रहे। कार्यक्रम संयोजिका प्रोफेसर मोनिका चौपड़ा ने बताया कि कॉलेज निर्देशिका डॉ वरिन्द्र गांधी और प्रिंसिपल डॉ अनु अत्रेजा के दिशा निर्देशन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंद का मानना था कि धर्म का राजनीति से गहरा संबंध है। वे केवल सामाजिक जीवन से विरक्त होकर निजी मोक्ष प्राप्ति के लिए तपस्या तथा समाधि में लीन नहीं हुए थे। वे एक सक्रिय संयासी थे। उनके कार्यों से तत्कालीन राजनीति पर बहुत प्रभाव पड़ा था। निबंध प्रतियोगिता में बीए ऑनर्स प्रथम वर्ष की शीतल प्रथम, बीएबीएड तृतीय की वसुधा द्वितीय और एमए इतिहास प्रथम वर्ष की कविता तीसरे स्थान पर रही। साथ ही जीएनजी कॉलेज के इतिहास विभाग की ओर से वर्षा संचयन पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया।
कार्यक्रम संयोजिका प्रो डॉ शबनम भारती ने बताया कि प्रतियोगिता में बीए तृतीय वर्ष की करणप्रीत कौर प्रथम, बीए द्वितीय वर्ष की परजिन्द्र कौर द्वितीय व एमए राजनीतिशास्त्र की रीतिका तृृतीय स्थान पर रही। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ अनु अत्रेजा ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभ कामनाएं दी। इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन में डॉ शबनम भारती, प्रो संदीप कौर, गुरविन्द्र कौर, शर्मिला पूनिया व गुरजिन्द्र कौर का सहयोग सराहनीय रहा।