Home Yamunanagar Yamunanagar : इंटर कॉलेज रेसिपी कुकिंग प्रतियोगिता में कृति और दुर्गा रही अव्वल

Yamunanagar : इंटर कॉलेज रेसिपी कुकिंग प्रतियोगिता में कृति और दुर्गा रही अव्वल

0
Yamunanagar : इंटर कॉलेज रेसिपी कुकिंग प्रतियोगिता में कृति और दुर्गा रही अव्वल
  • जीएनजी कॉलेज में राज्य स्तरीय ऑनलाइन इंटर कॉलेज रेसिपी कुकिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Yamunanagar Hulchul : गुरु नानक कन्या महाविद्यालय, संतपुरा की होम साइंस एसोसिएशन की ओर से लोहड़ी एवं मकर संक्रांति के अवसर पर राज्य स्तरीय ऑनलाइन इंटर कॉलेज रेसिपी कुकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें राज्य के विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने गुरु नानक गर्ल्स कॉलेज की पैडलेट वॉल पर अपने पारंपरिक व्यंजनों को पोस्ट कर भाग लिया। कार्यक्रम संयोजिका डॉ प्रभजोत कौर ने बताया कि कॉलेज निर्देशिका डॉ वरिन्द्र गांधी और प्रिंसिपल डॉ अनु अत्रेजा के दिशा निर्देशन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस अवसर पर डॉ वरिंद्र गांधी ने कहा कि मकर संक्रांति शीतकालीन संक्रांति के बीतने और सर्दियों के अंत को चिह्नित करने और लंबे दिनों का स्वागत करने के लिए एक लोक उत्सव है क्योंकि सूर्य उत्तरी गोलार्ध में अपनी यात्रा शुरू करता है। उन्होंने प्रतिभागियों और आयोजन विभाग के प्रयासों की सराहना की। प्रतियोगिता में जीएनजी कॉलेज, यमुनानगर की एमएससी अंतिम वर्ष की कृति और एमएससी प्रथम वर्ष की
दुर्गा अग्रवाल प्रथम, आदर्श महिला महाविद्यालय, भिवानी बीए अंतिम वर्ष की शिल्पी द्वितीय और स्वर्णदीप कौर तृतीय और जीएनजी कॉलेज की बीएससी होम साइंस की अंजलि कुमारी ने सांत्वना पुरस्कार जीता। कॉलेज प्राचार्य डॉ. अनु अत्रेजा ने गृह विज्ञान विभाग को बधाई दी और विजेताओं के साथ-साथ प्रतिभागियों को बहुत सारी सकारात्मक ऊर्जा और उत्साह की कामना की।
कार्यक्रम की संयोजक डॉ. प्रभजोत कौर ने बताया कि इस आयोजन के पीछे की मंशा वर्तमान पीढ़ी को लोहड़ी और मकर संक्रांति के खोए हुए पारंपरिक व्यंजनों से फिर से जोड़ना है। उन्होंने अन्य कॉलेजों के शिक्षकों को अपने छात्रों को प्रोत्साहित करने और इस प्रयास को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया। समिति सदस्यों हरजीत कौर, डॉ. निरुपमा सैनी, डॉ. वंदना सिंह और संदीप रीन ने बताया कि सभी विजेताओं को ई-सर्टिफिकेट दिए जाएँगें।