Home जिले के समाचार Yamunanagar : सड़क दुर्घटनाओं को कम करने की हर किसी की जिम्मेवारी : यातायात प्रभारी

Yamunanagar : सड़क दुर्घटनाओं को कम करने की हर किसी की जिम्मेवारी : यातायात प्रभारी

0
Yamunanagar : सड़क दुर्घटनाओं को कम करने की हर किसी की जिम्मेवारी : यातायात प्रभारी
Yamunanagar : Traffic in-charge Sandeep Kumar made NCC students of Mukand Lal College Yamunanagar Aware under Traffic Road Safety.

Yamunanagar Hulchul : Everyone’s Responsibility to Reduce Road Accidents: Traffic in-charge Yamunanagar

  • यातायात प्रभारी संदीप कुमार ने यातायात सड़क सुरक्षा के तहत मुकंद लाल कॉलेज के एनसीसी विद्यार्थियों को किया जागरूक।

यमुनानगर हलचल। पुलिस प्रवक्ता चमकौर सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल के निर्देशन में जिला में 18 जनवरी से 17 फरवरी तक यातायात सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। इसके तहत यातायात प्रभारी संदीप कुमार ने बुधवार को मुकंद लाल नेशनल कॉलेज मॆं एनसीसी के विद्यार्थियों को यातायात के नियमों बारे जागरूक किया गया।

यातायात प्रभारी उप निरीक्षक संदीप कुमार ने बताया कि देश में प्रति दिन बढती हुई सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए पुरे भारत वर्ष में 18 जनवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 तक सड़क सुरक्षा माह के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक करने ले लिए भिन्न-भिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

पुलिस विभाग द्वारा स्कूल/कॉलेजों में जाकर विद्यार्थियो को सड़क दुर्घटनाओं से होने वाले दुष्परिणामों बारे बताया जा रहा है।अकेले पुलिस ही सड़क दुर्घटनाओं को कम नहीं कर सकती जब तक देश का हर नागरिक जागरूक ना हो। किसी भी देश को प्रगति की राह पर ले जाने वाले उस देश के जागरूक नागरिक ही होते हैं और विधार्थी इस भूमिका को अच्छे से निभा सकते है।

सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए हर जागरूक नागरिक की जिम्मेवारी बनती है कि वह स्वम यातायात के नियमों का पालन करें| यातायात के नियमो की पालना करके हम खुद तो सुरक्षित रह सकते हैं तथा दूसरों को भी सुरक्षित रहने का अवसर देते हैं।

सड़कों पर छोटी छोटी गलतियाँ करके हम बड़ा नुकशान कर बैठते हैं जिनका खामयाजा हमें महंगी कीमत देकर चुकाना पड़ता है इसलिए हमे सड़क पर लापरवाही को छोड़कर एक अच्छे नागरिक की भूमिका निभानी चाहिये।

इस मौके पर एसआई दिलीप सिंह एसआई नरेश कुमार तथा अन्य पुलिस कर्मचारी व आरटीओ विभाग से एसआई अभय राम, 14 बटालियन एनसीसी यमुनानगर के कर्नल ए पी कौशिक, मेजर दीपक कौशिक, मेजर डॉक्टर श्री प्रकाश, मेजर विक्रम वर्मा तथा प्रिंसिपल डॉ राहुल खन्ना तथा सड़क सुरक्षा संगठन के अन्य लोगों ने भाग लिया।

Also Read : Preparations for Sealing 61 Shops on Workshop Road, Yamunanagar
.
Please follow below social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog